आपातकालीन गेट करवा दिए बंद...
आपातकालीन गेट करवा दिए बंद...
Regional News updated 10 days ago

आपातकालीन गेट करवा दिए बंद...

पांवटा में एक इकलौते पार्क पर वीआईपी कल्चर भारी पड़ता दिख रहा है पार्क के आपातकालीन रास्तों को परमानेंट बंद करवा दिया गया है।

1

दीवारें हटाकर लगें रेलिंग...रोहतास

Image

ASOKA TIME'S/पांवटा साहिब

पांवटा साहिब का इकलौता पार्क वीआईपी कल्चर का शिकार हो रहा है इस पार्क में सभी आपातकालीन रास्तों को बंद कर दिया गया है केवल एक गेट को खुला रखा गया है आपातकालीन स्थिति के दौरान बच्चे बुजुर्ग महिलाओं को भागना पडे या रैस्क्यू करना पड़े तो हालात बिगड़ सकते हैं।

एक और जहां देश प्रदेश सरकारें वीआईपी कल्चर को खत्म कर रही है वही पांवटा साहिब का इकलौता गुरु गोविंद सिंह पार्क VIP कल्चर का शिकार हो गया है इस पार्क में अब बच्चे बुजुर्ग अपनी जान खतरे में डालकर टहलने और खेलने पहुंचते हैं ।

दरअसल पार्क में पहले 4  गेट हुआ करते थे जिसमें दो गेट डीएसपी कार्यालय की और खुलते थे और दो गेट नगर परिषद कार्यालय की ओर रखे गए थे लेकिन अब चारों ओर से परमानेंट गेट बंद कर दिए गए हैं केवल एक गेट से ही एंट्री रखी गई है ऐसे में बंदरों के आतंक के दौरान बच्चे बुजुर्गों और महिलाओं को भागने तक की जगह नहीं मिल पाती, केवल एक रास्ता होने के कारण बच्चों और बुजुर्गों की जान आफत में फंस सकती है। ऐसा कई बार देखा गया है जब बंदर पूरे पार्क में आतंक मचाते हैं।

रविवार को बच्चों को लेकर पहुंची संतोष, वीना, तरसेम सिंह, जसविंदर, रीना, बबली ने कहा कि पार्क में बंदर कई बार खतरनाक तरीके से हमले का प्रयास करते दिखाई दिए हैं बच्चों और बुजुर्गों की सुरक्षा को लेकर हालात खराब है भागने की स्थिति में केवल एक ही गेट रखा गया है उसमें भी चैन बेहद कम ढ़ीली रखी गई है।

वही इस बारे में वार्ड नंबर 8 के पार्षद डॉ रोहतास नांगिया से जब बात की गई तो उन्होंने कहा कि पार्क में आपातकालीन स्थिति के लिए कम से कम चार गेट होने चाहिए। उन्होंने कहा कि पार्क की दीवार हटा कर रेलिंग लगाने का प्रस्ताव डाला जाएगा ताकि आपातकालीन स्थिति में आसानी से लोगों को रेस्क्यू किया जा सके वही ओपन पार्क होने से गलत गतिविधियों पर भी रोक लगेगी परमानेंट एक व्यक्ति को रखने का सुझाव भी दिया जाएगा।

ये भी पढ़ें...

10 फीट का केक काट कर मनाया गुरुपर्व...पांवटा साहिबखुद किया तैयार...मॉम्स मैजिक का कमाल....https://bit.ly/3cyOAyW

तिसरी लहर रोकने को आशाओं को बड़ी जिम्मेदारी...रविवार को भी अभियान जारी...वैक्सीन 4 सौ पारhttps://bit.ly/3nEWM78

पुलिस चौकी के पीछे मजदूरों के तीन मोबाइल चोरी...सुस्त अधिकारी...चुस्त बदमाश...https://bit.ly/3HGtn4v

कांगड़ा में पांवटा बॉय के प्रयास सराहनीय...देश में 459वें रैंक से पहुंचाया 266वें स्थान पर...https://bit.ly/30LYs64

 

 

Image
Image
infoclear

1

0 Comments

Was this article helpful ?

0
0

Subscribe to our email newsletter & receive updates right in your inbox.