स्कूल खोलने की एसओपी तैयार...
स्कूल खोलने की एसओपी तैयार...
Government updated 2 months ago

स्कूल खोलने की एसओपी तैयार...

Cabinet...

0

ASOKA TIME'S पांवटा साहिब

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में राज्य सचिवालय में हुई कैबिनेट बैठक में अहम फैसले लिए गए। प्रदेश में 27 सितंबर से विद्यार्थियों के लिए दोबारा स्कूल खोले जाएंगे। 

सप्ताह के पहले तीन दिन 10वीं और 12वीं के विद्यार्थी बुलाए जाएंगे शेष 3 दिनों में नवीं और 11वीं  कक्षा के विद्यार्थियों की नियमित कक्षाएं लगेंगी। जेबीटी और सीएंडवी शिक्षकों को अपने गृह जिलों में तबादले करवाने के लिए अब पांच साल का ही इंतजार करना होगा।

इन पांच साल की अवधि में अनुबंध के कार्यकाल को भी गिना जाएगा। पहले इन शिक्षकों को 13 साल की सेवा पूरी करने के बाद ही अपने गृह जिला में तबादले करने का मौका मिलता था। जेबीटी और सीएंडवी के हजारों शिक्षकों को इसका लाभ होगा।  कैबिनेट बैठक में सरकारी स्कूलों में नियुक्त कंप्यूटर शिक्षकों के मानदेय में 500 रुपये बढ़ोतरी करने की भी मंजूरी दी गई। कैबिनेट बैठक में शिक्षा विभाग में 8000 मल्टी टास्क वर्करों की भर्ती करने को भी मंजूरी दे दी गई है। इस भर्ती में चार हजार पद मुख्यमंत्री की अनुशंसा पर और शेष चार हजार पद आवेदनों के आधार पर एसडीएम की अध्यक्षता वाली कमेटियों के माध्यम से भरे जाएंगे।

 

 

School open Himachal

Image
infoclear

0

0 Comments

Was this article helpful ?

1
0

Subscribe to our email newsletter & receive updates right in your inbox.