2 करोड़ से सुधरेगी वाल्मीकि बस्ती की हालत...सुखराम
2 करोड़ से सुधरेगी वाल्मीकि बस्ती की हालत...सुखराम
Regional News updated 9 days ago

2 करोड़ से सुधरेगी वाल्मीकि बस्ती की हालत...सुखराम

गंदे नाले की जमीन खरीद के लिए 2 करोड़ 14 लाख रुपए सैंक्शन हुए हैं अब गंदे नाले को खरीद कर इसे अंडर ग्राउंड किया जाएगा।

3

2 करोड़ 14 लाख सैंक्शन...

Image

ASOKA TIME'S/पांवटा साहिब

पांवटा साहिब वार्ड नंबर 7 और 5 के बीच नारकीय जीवन जीने को मजबूर लोगों के लिए बड़ी राहत भरी खबर है । गंदे नाले की जमीन खरीद के लिए 2 करोड़ 14 लाख रुपए सैंक्शन हुए हैं अब गंदे नाले को खरीद कर इसे अंडर ग्राउंड किया जाएगा।

इसकी जानकारी देते हुए कैबिनेट मंत्री चौधरी सुखराम ने बताया कि वाल्मीकि बस्ती वार्ड नंबर 5 और 7 के बीच बहने वाले खुले गंदे नाले का जल्द समाधान होगा जिन लोगों की यह जमीन है उनको उचित मुआवजे के तौर पर पैसे देकर खरीदा जाएगा इसके लिए 2 करोड 14 लाख रुपए सैंक्शन भी हो गए हैं। इस गंदे नाले की जमीन को खरीद कर इसे पूरी तरह से अंडरग्राउंड कर दिया जाएगा जिससे वार्ड नंबर 7 और 5 में रहने वाले वाल्मीकि बस्ती के सैकड़ों परिवारों को गंदगी से छुटकारा मिल जाएगा।

उन्होंने कहा कि लंबे समय से वार्ड नंबर 5 और 7 के बीच बड़ा गंदा नाला खुला बह रहा था पूरे शहर की गंदगी इस नाले से गुजरती है कई बार जब पहले प्रयास किए गए लेकिन जमीन के मालिकों ने कोर्ट का दरवाजा खटखटा दिया फिलहाल उन सभी को जिनकी यह जमीन है उचित मुआवजा दिया जाएगा और उसके बाद पूर्णता अंडरग्राउंड कर दिया जाएगा।

बता दें कि पिछले लगभग 35 वर्षों से यह गंदा नाला बाल्मीकि बस्ती के बीच से होकर गुजर रहा है यह बिल्कुल खुला है और पूरे शहर की गंदगी इस नाले से होकर गुजरती है पिछले 16 वर्षों से लगातार इस नाले को ढकने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं हालांकि इसके लिए कॉन्ग्रेस बीजेपी कई बार वायदे कर चुकी है लेकिन समाधान नहीं हो पाया इस बार ऐसा लगता है गन्दे नाले की भूमी को खरीद कर बस्ती के बीच से बहने वाले गंदे नाले का समाधान हो जाएगा।

 

 

infoclear

3

0 Comments

Was this article helpful ?

0
0

Subscribe to our email newsletter & receive updates right in your inbox.